शिकायत निवारण तंत्र किसी भी संगठन का अभिन्न अंग है।
वास्तव में, एक संगठन का शिकायत निवारण तंत्र अपनी कार्यकुशलता और प्रभावशीलता को मापने का पैमाना है। प्राप्त शिकायतों के आधार पर विभाग द्वारा समस्या वाले क्षेत्रों की पहचान की जाती है और फिर शिकायतों को संबंधित अधिकारियों के पास भेज दिया जाता है, जो इन क्षेत्रों के लिए कार्य तथा शिकायतों का निवारण कर रहे हैं।
सहायक दस्तावेजों के साथ अपनी शिकायत के बारे में ala@thenationaltrust.in पर बताएं 011-43187804 पर संपर्क करें या अपने सवाल निम्न पते पर भेजें-
सहायक विधि सलाहकार
राष्ट्रीय न्यास
16बी, बड़ी बाजार, ओल्ड राजेंद्र नगर, नई दिल्ली-110060
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अंतिम नवीनीकृत: 28-03-2023
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